अखबार की दुनिया का नया प्रयोग: आपकी आवाज बनने आ रहा है लीड इंडिया
Featured

23 March 2017
Author :  

देश दुनिया की बाद में पहले आपकी खबर आपको देगा लीड इंडिया।

पूरे भारत में 1 लाख से ऊपर अखबार हैं और आपके अपने क्षेत्र बुराड़ी में 68, और बुराड़ी से सटे तिमारपुर में 57, फिर भी आपको आपकी खबरें नहीं मिलती और समस्याएं जस की तस बनी रहती हैं। इसी कमी को दूर करने के लिये लीड इंडिया आपके क्षेत्र में आ रहा है।

टीवी, अखबार, इंटरनेट, मोबाइल के माध्यम से तेजी से फैलने वाली खबरों में हमें ये तो पता है कि देश में क्या हो रहा है, दुनिया में क्या हो रहा है, हमारे प्रधानमंत्री कहां है क्या कर रहे हैं, मगर आपके क्षेत्र के जनप्रतिनिधि आपके लिये किन योजनाओं पर काम कर रहे हैं, कहां हैं इसकी खबर आपको नहीं मिलती।

  • आपको मिलेंगी अपने पड़ोस की खबरें भी
  • आपसे जुड़ी खबरे होंगी लीड इंडिया की प्राथमिकता
  • आपकी हर तकलीफ में साथ खड़ा होगा लीड इंडिया
  • अन्दर के पन्नो पर पढ़े लीड इंडिया अखबार का पूरा कॉन्सेप्ट

आपको गंगा की सफाई की खबरें मिलती हैं मगर अपने पड़ोस के नाले की सफाई की खबरें नहीं मिलतीं, आपको देश में घटने वाली आपराधिक घटनाओं की जानकारी तो मिलती है लेकिन पड़ोस के अपराध और थाने की खबरें नहीं मिलती। देश में योजनाओं की शुरूआत होती है तो आपको उनकी जानकारी मिल जाती है मगर आपके क्षेत्र में जब उन योजनाओं को अमली जामा पहनाया जाता है, जिससे आपका सीधा लाभ जुड़ा होता है, तब उसकी जानकारी आपको नहीं मिलती। आपको सरकार की देश को रोशन करने की बिजली योजना की खबर तो मिलती है मगर अपने इलाके में कितने घर अन्धेरे में हैं, और क्यों हैं, इसकी खबर नहीं मिलती।

ये खबरें आपकी जिन्दगी को सबसे ज्यादा प्रभावित करती हैं, फिर भी इनको अखबारों में कोई जगह नहीं मिल पाती। क्योंकि अखबार पूरे देश की खबरों को कवर करने में लगे हैं जिससे ना तो वो देश की खबर को ठीक से कर पाते हैं और ना ही एक क्षेत्र की खबरों को। लीड इंडिया का मानना है कि नेशनल खबरों के साथ-साथ आपकी अपनी खबरों का भी बड़ा महत्व है। एक अखबार यदि एक क्षेत्र की समस्याओं को सिलसिलेवार तरीके से उठाये तो सरकार या संबंधित विभाग उस समस्या को गम्भीरता से लेते हुए समाधान करने के लिये मजबूर होंगे। इसी बात को ध्यान में रखते हुए हमने लीड इंडिया अखबार की संकल्पना की। लीड इंडिया बुराड़ी विधानसभा की हर छोटी बड़ी खबर को कवर करेगा और प्रकाशित करेगा। इसमें आप बुराड़ी की राजनीति, शिक्षा, संस्कृति, बुराड़ी के प्रसिद्ध लोग, बुराड़ी के कलाकार, व्यापार, समस्याएं, अपराध आदि की खबरों को विस्तार से पढ़ सकेंगे। यह अखबार पूरी तरह बुराड़ी पर फोकस होगा और बुराड़ी समस्याओं से निपटने के लिये एक माध्यम होगा। (दिल्ली बुराड़ी)

232 Views
Super User
Login to post comments
Top
We use cookies to improve our website. By continuing to use this website, you are giving consent to cookies being used. More details…