जन अदालत में अपने क्षेत्र की खास हस्तियों से जनता करेगी सवाल-जवाब
Featured

03 April 2017
Author :  

लीड इंडिया की हर दूसरे हफ्ते लगेगी जनअदालत। जन अदालत में आप अपने क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों, जिम्मेदार अधिकारियों, कर्मचारियों से पूछ सकेंगे सीधे सवाल। आपकी समस्याओं का होगा सीधा समाधान।

किसी भी क्षेत्र के विकास के लिये यह जरूरी होता है कि उस क्षेत्र की जनता और उस क्षेत्र से संबंधित अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों का संवाद हो। परंतु ऐसा संवाद आमतौर से हमारी समाज में देखने को नहीं मिलता। पिछले कुछ वर्षों से जनता दरबार के रूप में जनप्रतिनिधियों ने संवाद स्थापित करना शुरू किया है लेकिन वहां भी वो प्रश्न नहीं उठ पाते जो जनप्रतिनिधियों से पूछे जाने चाहिये।

लीड इंडिया बुराड़ी के विकास में जन अदालत के अपने पेज को बहुत ही महत्वपूर्ण मानता है, क्योंकि इस पेज के माध्यम से हर दूसरे हफ्ते हम उस व्यक्ति को जनता के सामने लायेंगे जिनसे जनता सवाल करना चाहती है। आमतौर से एक क्षेत्र में 15 दिनों में कोई ना कोई व्यक्ति जरूर होता है जो सुर्खियों में रहता है। उनकी चर्चा होती है, चाहे अच्छे काम के लिये चाहे बुरे काम के लिये। तब आपके मन में कई सवाल आते हैं मगर उनका उत्तर आपको नहीं मिल पाता। लीड इंडिया उन शख्सियत से भी आपको रूबरू करवाएगा जिनसे आप सवाल जवाब करना चाहते है।

जन अदालत में आने वाले अतिथि किसी भी क्षेत्र से हो सकते हैं। हो सकता है कि किसी छात्र ने बहुत ही अच्छी उपलब्धी हासिल की हो जो पूरे क्षेत्र के लिये उपलब्धी हो वह भी जन अदालत में आने वाले अतिथि हो सकते हैं। किसी राजनैतिक, सामाजिक, आध्यात्मिक व्यक्ति ने कोई बहुत अच्छा कार्य किया हो या किसी वजह से उनके जनमानस उनके खिलाफ हुआ हो तो लीड इंडिया ऐसे व्यक्तियों को भी जन अदालत में जनता के समक्ष पेश करेगा।  साथ ही लीड इंडिया की जन अदालत में ऐसे अतिथियों  को भी बुलाया जाएगा जो देश के ऐसे जाने माने लोग हों, जो किसी ना किसी तरह बुराड़ी या बुराड़ी के विकास से जुड़े हों।

लीड इंडिया का यह जन अदालत पेज हर दूसरे हफ्ते आयेगा जिसमें जनता की तरफ से जो सवाल होंगे और जो अतिथि की तरफ से जवाब होंगे उन्हे पूर्णतया तथ्यात्मक तरीके से लीड इंडिया में प्रकाशित किया जाएगा।

  • क्षेत्र की जिम्मेदार हस्तियों से जनता करेगी सीधे सवाल जवाब

 

  • हल होंगी मुश्किले, मिलेंगे समाधान

 

  • हर दूसरे हफ्ते लगेगी लीड इंडिया की जन अदालत

 

जन अदालत का आयोजन बुराड़ी के सार्वजनिक स्थान पर किया जाएगा। जिसमें आपके क्षेत्र की खास शख्सियत को आमंत्रित किया जाएगा जो उस हफ्ते चर्चा में होगा या लीड इंडिया के हेल्प लाइन नम्बर पर जनता ने जिसे सम्मन जारी किया होगा। उस शख्सियत से हर तरह के सवाल करने के लिये जनता भी मौजूद रहेगी, जनता की तरफ से लीड इंडिया के संपादक उनसे सवाल जवाब करेंगे।

लीड इंडिया की जन अदालत में अलग अलग क्षेत्र के दिग्गज लोगो को जज के रूप में आमंत्रित करेंगे जो चर्चित हस्ती पर लगे इल्जामों, जनता के सवालों और उस पर उनकी दी गई सफाई का विश्लेषण करके अपना फैसला सुनाएंगे।

368 Views
Super User
Login to post comments
Top
We use cookies to improve our website. By continuing to use this website, you are giving consent to cookies being used. More details…