दिल्ली में इस वजह से हुई 47 लोगों की मौत

23 August 2017
Author :  

नई दिल्ली(23 अगस्त): राजधानी दिल्ली में एच1एन1 के कारण अस्पतालों में अब तक 47 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। केंद्र सरकार के चार अस्पतालों के रिपोर्ट के अनुसार इन 47 लोगों में से 22 दिल्ली के रहने वाले हैं।

- दिल्ली सरकार के आंकड़ों के अनुसार, एच1एन1 की वजह से केवल पांच लोगों की मौत हुई है, जिसमें से दो दिल्ली के हैं और बाकी बाहर के हैं।

- राम मनोहर लोहिया, एम्स, सफदरजंग और लेडी हार्डिंग अस्पतालों को मिलाकर कुल 196 मामले सामने आए हैं और इनमें से 47 लोगों की मौत हो गई।

- आरएमएल अस्पताल के अधिकारियों के अनुसार अस्पताल में अब तक H1N1 वायरस से 22 लोगों की मौत हुई है, जिसमें से 13 दिल्ली के थे, जबकि सात यूपी और दो हरियाणा के थे। अस्पताल के पीआर डिपार्टमेंट के अनुसार अब तक कुल 195 मरीजों को एडमिट किया गया है, जिसमें से 95 मरीजों में यह वायरस पॉजिटिव पाया गया है। एम्स में इस साल एच1एन1 के मरीज काफी आ रहे हैं।

एक डॉक्टर के अनुसार एम्स में अब तक 45 मरीज पहुंचे हैं, जिसमें से 12 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में चार दिल्ली के, जबकि बाकी बाहर के थे। सफदरजंग अस्पताल में 27 लोगों को इस वायरस की वजह से ऐडमिट किया गया है, जिसमें से 11 लोगों की मौत हो चुकी है। मरने वालों में पांच राजधानी के हैं, बाकी सभी बाहर के हैं।

237 Views
Super User
Login to post comments
Top
We use cookies to improve our website. By continuing to use this website, you are giving consent to cookies being used. More details…