हुलकेनबर्ग ग्रिड पेनल्टी ने अलोंसो को कनाडा में अग्रिम पंक्ति में खड़ा कर दिया है

1
हुलकेनबर्ग ग्रिड पेनल्टी ने अलोंसो को कनाडा में अग्रिम पंक्ति में खड़ा कर दिया है

मॉन्ट्रियल: एस्टन मार्टिन के फर्नांडो अलोंसो को शनिवार (17 जून) को कैनेडियन ग्रां प्री के शुरुआती ग्रिड की अग्रिम पंक्ति में पदोन्नत किया गया था, जब हास के निको हुलकेनबर्ग ने क्वालीफाइंग में उल्लंघन के लिए तीन स्थान का जुर्माना लगाया और पांचवें स्थान पर आ गए।

हुलकेनबर्ग ने पोल पोजीशन पर रेड बुल के चैंपियनशिप लीडर मैक्स वेरस्टैपेन के साथ दूसरे स्थान पर क्वालीफाई किया था, लेकिन लाल झंडे लहराए जाने पर न्यूनतम समय से ऊपर रहने में विफल रहने के कारण उन्हें पदावनत कर दिया गया था।

स्टीवर्ड्स ने एक बयान में कहा, “नियमन बहुत स्पष्ट है और ड्राइवर द्वारा खतरनाक तरीके से काम करने या असुरक्षित तरीके से गाड़ी चलाने का कोई सवाल ही नहीं है, इसका उल्लंघन हुआ है और इसलिए जुर्माना लगाया जाना चाहिए।”

“लाल झंडों के तहत धीमी गति से चलने में विफलता के लिए सामान्य जुर्माना 10 ग्रिड स्थिति है, हालांकि कम करने वाली परिस्थिति को देखते हुए, कम जुर्माना उचित है।

“हम ध्यान दें कि विनियमन का इरादा यह सुनिश्चित करना है कि लाल झंडे की स्थिति के दौरान कार तेज गति से नहीं चल रही है और इस बात का कोई सबूत नहीं है कि इस मामले में गति अत्यधिक थी।”

दूसरा स्थान उच्चतम स्थान होता, एक हास ड्राइवर ने नियमित ग्रैंड प्रिक्स शुरू किया है। हुलकेनबर्ग की टीम के साथी केविन मैगनसैन ने पिछले नवंबर में ब्राजील में स्प्रिंट दौड़ के लिए पोल पर क्वालीफाई किया, लेकिन नियमित ग्रैंड प्रिक्स की शुरुआत आठवें स्थान से की।

1 thought on “हुलकेनबर्ग ग्रिड पेनल्टी ने अलोंसो को कनाडा में अग्रिम पंक्ति में खड़ा कर दिया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *